Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
हाज़िर जवाब पर आपका स्वागत है!
3 जैसा 0 नापसंद
22 बार देखा गया
द्वारा में चुटकुले और पहेलियां पूछा गया

आपका उत्तर

अपना नाम प्रदर्शित करने के लिए (विकल्प):
गोपनीयता: आपका ईमेल पता सूचनाएं थीसिस भेजने के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा.
स्पैम विरोधी सत्यापन:
भविष्य में इस सत्यापन बचने के लिए, कृपया लॉग इन या रजिस्टर करें.

1 उत्तर

0 जैसा 0 नापसंद
(27.5k अंक) द्वारा उत्तर
 
सबसे अच्छा उत्तर
महिलाएं हर किसी के जीवन में उनके जन्म से लेकर जीवन के अंत तक बेटी, पत्नी, माँ, दादी और कई अन्य रूपों में एक महान भूमिका निभाती हैं जिनके बिना हम जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। औरत चाहे तो घर को स्वर्ग बना दे, चाहे तो नर्क। लेकिन एक संस्कारी नारी एक नेक इंसान को ही मिलती हैं। यहाँ हम आपको एक अच्छी पत्नी के 15 गुण बता रहे हैं। अगर ऐसे गुणों वाली पत्नी आपको मिलती है तो समझो आप दुनिया के सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हैं।
जिस पुरुष के घर में ऐसी नारी होती है वह घर स्वर्ग बन जाता है। उसे हर तरफ समाज में सम्मान मिलता है। अगर आपकी पत्नी में भी है ये गुण तो आप बहुत भाग्यशाली हैं।
आईये जानते है कि, एक Good Wife में कौनसे गुण होते हैं? एक अच्छी पत्नी के 15 गुण, जो हर एक औरत में होने चाहिए। ऐसी पत्नियाँ ईश्वर अच्छे कर्म करने वालों को ही देता हैं।
एक अच्छी पत्नी के 15 गुण - Qualities of a Good Wife
अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी में यह सभी गुण, विशेषताएँ है, तो उन्हें अपनी जिंदगी से कभी नहीं जाने दें।

एक अच्छी पत्नी के गुण क्या होने चाहिए? एक अच्छी वाइफ के गुण? एक अच्छी पत्नी के 15 गुण? Qualities of a Good Wife in Hindi.

1. एक अच्छी पत्नी ईश्वरवादी होती है।

एक महिला जो ईश्वर पर श्रद्धा रखती है और वह जो कुछ भी करती है, उसमें उसकी इच्छा को मानती है। आप उस पर खुले दिल से भरोसा कर सकते हैं क्योंकि वह कुछ भी बुरा करने से हिचकिचाएगी। जैसे आप को धोखा देना, क्योंकि वह ईश्वर का सम्मान करती है।
2. एक अच्छी पत्नी भरोसेमंद होती है।

एक Good Wife आपके रिश्ते में विश्वासयोग्य होती है, जिस पर आप सभी क्षेत्रों में भरोसा कर सकते है। वह आपके साथ हर समय ईमानदार रहती। वह आपके रहस्यों को किसी और को नहीं बताती है।

3. एक अच्छी पत्नी हमेशा आपका सम्मान करती है।

जब भी आप किसी चीज में विफल होते हैं, और अपने फैसलों को पूरा नहीं करते हैं, तो वह आपको सार्वजनिक रूप से अपमानित नहीं करती। एक अच्छी पत्नी आपके मूल्यों और सिद्धांतों का सम्मान करती हैं, भले ही वह उनसे सहमत न हो।

4. एक अच्छी पत्नी आपके प्रियजनों से अच्छा व्यवहार करती है।
क अच्छी पत्नी न केवल आपके लिए अच्छी होनी चाहिए बल्कि उसे आपके परिवार और दोस्तों के साथ भी दयालु होना चाहिए, वह यह समझती हो कि वे भी आपकी दुनिया का हिस्सा हैं।

5. एक अच्छी पत्नी मजबूत और स्वतंत्र होती है।

एक अच्छी पत्नी खुद को अपने दम पर संभालना जानती है। वह खुद की रक्षा कर सकती है, और कुछ हासिल करने के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहती है।

संबंधित प्रश्न

0 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 73 बार देखा गया
2 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 37 बार देखा गया
2 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 731 बार देखा गया
2 जैसा 0 नापसंद
2 उत्तर 101 बार देखा गया
2 जैसा 0 नापसंद
3 उत्तर 606 बार देखा गया
0 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 185 बार देखा गया
1 पसंद 0 नापसंद
1 उत्तर 1k बार देखा गया
1 पसंद 0 नापसंद
7 उत्तर 3.2k बार देखा गया
0 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 1.3k बार देखा गया
0 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 2k बार देखा गया
0 जैसा 0 नापसंद
1 उत्तर 2.5k बार देखा गया

नये प्रश्न

Patni kesi honi chye
हाज़िर जवाब, विश्व की प्रथम हिन्दी प्रश्न उत्तर वेबसाइट पर आपका स्वागत है, जहां आप समुदाय के अन्य सदस्यों से हिंदी में प्रश्न पूछ सकते हैं और हिंदी में उत्तर प्राप्त कर सकते हैं |
प्रश्न पूछने या उत्तर देने के लिये आपको हिंदी मे टाइप करने की जरुरत नहीं हैं, आप हिंग्लिश (HINGLIS) मे भी टाइप कर सकते है!

डाउनलोड हाज़िर जवाब एंड्राइड ऍप

8.8k प्रश्न

12.1k उत्तर

3.1k उपयोगकर्ता



Website and app development

Website and app development


...